TOP News – झुंझुनू जिले के किठाना गाँव का बेटा जगदीप धनखड़ होगा NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

जगदीप धनखड़

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन ने राष्ट्रपति उम्मीदवार के ऐलान के बाद अब उपराष्ट्रपति पद के लिए झुंझुनू के किठाना गाँव के जगदीप धनखड़ को अपना प्रत्याशी घोषित घोषित कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसका ऐलान किया है। 16 जुलाई को जगदीप  धनखड़ ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी। जिसकी तस्वीरें भी उन्होने सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई ।

जगदीप धनखड़ , झुंझुनू न्यूज़ , झुंझुनू समाचार , झल्को झुंझुनू

इसी के बाद से ख़बर  आने लगी कि जगदीप धनखड़ को भारतीय जनता पार्टी उपराष्ट्रपति का उम्मीदवार घोषित कर सकती हैं। भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल के बैठक में पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा , गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री

राजनाथ सिंह, सहित अन्य नेता भी मौजूद रहे । कई नामों के मंथन के बाद संसदीय दल के द्वारा जगदीप धनखड़ के नाम पर मुहर लगा दी। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसका ऐलान किया है।

आख़िर कौन  हैं जगदीप धनखड़

जगदीप धनखड़ झुँझुनू जिले के किठाना में किसान परिवार से आते है। वे फिहाल पश्चिम बंगाल के राज्यपाल है। जगदीप धनखड़ हमेशा ममता बनर्जी सरकार से लोहा लेते हुए चर्चा में रहे। उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाए जाने के बाद  पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बधाई दी है।और उनको यह बताया ,कि 19 जुलाई तक उपराष्ट्रपति पद के नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है।

आपको  ये बता दें मौजूदा उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा हैं। संसद के दोनों सदनों में मौजूदा कुल सांसदों की संख्या 780 है। जिसमें जीत के लिए 390 सांसदो की जरुरत है। जबकि भारतीय जनता पार्टी  के पास 390 सांसद हैं। उपराष्ट्रपति पद के विपक्ष कीओर से रविवार को उममीदवार का ऐलान किया जाना हैं। भारतीय जनता पार्टी  ने जगदीप धनखड़ के नाम पर मुहर लगा कर सबको चौंका दिया है।

यह खबर भी पढ़े

Rajasthan librarian bharti 2022

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप

Click here 

About jhunjhunu 225 Articles
मेरा नाम जांगिड़ हैं। में एक रिपोटर हू मुझे लोगो तक सबसे पहले खबर पहुंचना अच्छा लगता हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*