Breaking News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28मई  शनिवार को गुजरात के गांधीनगर में देश  में बने पहले नैनो लिक्विड यूरिया प्लांट का उद्घाटन किया तथा पीएम ने कहा कि 8 साल पहले जिस यूरिया के लिए किसान को लाठियां खानी पड़ती थी वहीं हमने पास बंद पड़े खाद कारखाने खुलवाए हैं।

Jhunjhunu news,jhalko jhunjhunu,

देश का पहला नैनो यूरिया प्लांट:- पीएम नरेंद्र मोदी जी ने कहा आज आत्मनिर्भर कृषि के लिए देश के किसानों के लिए देश के पहले नैनो यूरिया लिक्विड प्लांट का उद्घाटन करते हुए मैं बहुत ज्यादा आनंद या खुशी महसूस कर रहा हूं। आज से यूरिया की एक बोरी में जितनी ताकत है वह एक बोतल में समाहित होगी। जितना काम किसान की एक बोरी यूरिया करती है आज से नैना यूरिया की करीब आधा लीटर बोतल वह काम कर सकेगी।

तकनीक के अभाव में बड़ी फैक्ट्रीयां हो गई बंद

पीएम मोदी जी ने बताया कि लगभग 7:00 8 साल पहले हमारे यहां लगभग यूरिया खेत में जाने के बजाए कालाबाजारी जैसी समस्याओं का शिकार हो जाती थी और किसान भाइयों को अपनी जरूरत के लिए लाठियां खानी पड़ती थी। हमारे यहां नई तकनीक के अभाव में बड़ी फैक्ट्रियां भी बंद हो गई

हमारी सरकार ने बंद पड़े 5 कारखाने खुलवाएं

2014 में हमारी सरकार के बनने के बाद हमने यूरिया की शत प्रतिशत नीम कोटिंग का काम किया। जिसकी वजह से देश के किसान भाइयों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया मिलना सुनिश्चित हुआ। इसके साथ हमने यूपी ,बिहार ,झारखंड ओडिशा ,तेलंगाना जैसे शहरों में 5 बंद पड़े पुराने खाद कारखाना को चालू कर फिर से उनमें काम शुरू करवाया है।

सरकार किसानों को जो बोरी 35100 में मिलती है वह 300 में दे रही है

पीएम मोदी ने बताया कि भारत में विदेशों से जो यूरिया आती है। उसमें यूरिया का 50 किलो का एक बैग ₹35 का आता है लेकिन देश में किसान भाइयों को वही यूरिया का बैग मात्र ₹300 में दिया जाएगा यानी यूरिया के एक बैग पर हमारी सरकार द्वारा ₹3200 की बचत की जाएगी देश के किसान भाइयों के हित में जो भी काम जरूरी हो वह हम करते हैं और आगे भी करेंगे तथा देश के किसानों की ताकत यूं ही बढ़ाते रहेंगे।

प्लांट की क्षमता होगी 1 पॉइंट 500000 बोतल प्रतिदिन

कलोल में नैनो यूरिया (लिक्विड) प्लांट की लागत लगभग 175 करोड रुपए मानी गई है प्लांट की क्षमता आधा लीटर की 1 पॉइंट 500000 बोतल प्रतिदिन बताई जा रही है यश राठौर प्लांट देशभर में लगाए जाएंगे तथा वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा है कि नैनो यूरिया प्लांट आज से चालू हो गया है। मोदी सरकार में सहकारिता मंत्रालय का गठन किया गया है इसके साथ ही गुजरात में सहयोग मॉडल सफल रहा तथा सरकारी क्षेत्र में शामिल होने के बाद से एक अलग विभाग की मांग की जा रही थी तथा इसी के चलते सताने मोदी सरकार के आने के बाद एक अलग मंत्रालय का भी गठन किया गया है।

गुजरात के राजकोट में मल्टी स्पेशियलिटी  अस्पताल का उद्घाटन हुआ

पीएम नरेंद्र मोदी सुबह करीबन 10:00 बजे राजकोट जिले के आटकोट शहर पहुंचे। या उन्होंने 50 करोड की लागत से बने मल्टी स्पेशियलिटी  हॉस्पिटल का उद्घाटन किया तथा उन्होंने कहा कि पिछले 8 साल से हमारी केंद्र मैं सरकार है तथा हम पिछले 8 सालों से भारत को गांधी जी का देश बनाने की कोशिश में लगे हुए हैं तथा यहां आने के बाद वह पाटीदार समाज के कार्यक्रम में पहुंचे वहां पहुंचकर उन्होंने कहा कि मैंने ऐसा कोई काम नहीं किया है जिससे देश को झुकना पड़े या नीचा देखना पड़े मुझ में आपके (गुजरात के) ही संस्कार हैं

पाटीदार समाज के कार्यक्रम में उनका मोदी जी भले पधार्य गीत के साथ स्वागत किया गया इस दौरान पीएम ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा -केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार राष्ट्र सेवा के 8 साल पूरे करने जा रही है। आपको याद होगा कि आज से 8 साल पहले ही आपने मुझे गुजरात से विदाई दी थी ,आज मुझे गुजरात से गए हुए 8 साल  पूर्ण हो गए हैं। आज जब फिर से गुजरात की धरती पर आया हूं ,तो मैं सिर झुका कर गुजरात के सभी लोगों, नागरिकों का आदर सम्मान करना चाहता हूं क्योंकि आपने ही मुझे यह संस्कार शिक्षा दी है और मुझे यह सिखाया है। कि समाज के लिए मुझे कैसे जीना है और क्या करना है

Jhunjhunu news,jhalko jhunjhunu

सबका साथ ,सबका विकास और सबका प्रयास

भाजपा सरकार ने गरीब लोगों के कल्याण को प्राथमिकता दी है तथा सबका साथ, सबका विकास और सब का प्रयास के मंत्र पर चलते हुए अपने देश के विकास को एक नई दिशा देते हुए  गति दी है। बापू एक ऐसा बाहर चाहते थे जो हर गरीब वंचित पीड़ित हमारे आदिवासी भाई बहनों माताओं को सशक्त करें। जहां पर शिक्षा और स्वास्थ्य जीवन पद्धति का अंग बना रहे तथा हमारी सरकार सुविधाओं को शत-प्रतिशत नागरिकों तक पहुंचाने के लिए अभियान चला रही है। जब प्रत्येक नागरिक तक सुविधाएं पहुंचाने का लक्ष्य होगा तो भेदभाव भी अपने आप खत्म हो जाएगा और भ्रष्टाचार की गुंजाइश कहीं भी नहीं दिखेगी।

लगभग 3 करोड से ज्यादा गरीबों को दिए घर

पीएम मोदी जी ने कहा हमारी सरकार ने लगभग 6 करोड परिवारों को नल से जल पहुंचाया है तथा गरीबों की गरिमा सुनिश्चित की है इसके साथ ही 3 करोड से ज्यादा गरीब लोगों को घर की सुविधा दी है तथा किसानों के खाते में बी सीधे  पैसे जमा किए हैं। जब कोरोना के दौरान में इलाज की जरूरत बढ़ने लगी तो हमने टेस्टिंग तेज कर दी और जब वैक्सीन की जरूरत थी तो हमने उसे भी फ्री में उपलब्ध कराया।

विपक्ष पार्टी पर इस अंदाज में बोला हमला

राज गेट में AIIMS, जामनगर में आयुर्वेद और यहां मिनी AIIMS। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि एक समय पर दिल्ली में ऐसी सरकार होती थी जिसे हर प्रोजेक्ट में मोदी नजर आता था इसी के चलते चलते हमारे हर बड़े प्रोजेक्ट की फाइल पर ताला दिया जाता था पीएम ने कहा कि आज पढ़ाई के नियम भी बदल दिए गए हैं क्योंकि आप मातृभाषा में पढ़कर भी डॉक्टर या इंजीनियर बना जा सकता है। मेडिकल मैं मैं पहले 1100 हुआ करती थी लेकिन बढ़कर वही  8000 हैं पहले केवल अंग्रेजी माध्यम में पढ़कर ही लोग डॉक्टर बन सकते थे लेकिन अब हमने इसे अपनी मातृभाषा में भी उपलब्ध कराया है और देश का नागरिक अब हमारी मातृभाषा में पढ़कर भी डॉक्टर बन सकता है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.