Brhmastra movie review 2022 | ब्रह्मास्त्र मूवी रिव्यु हिंदी

ब्रह्मास्त्र मूवी को कमजोर लिखा गया है लेकिन मूवी में टेक्निकल चीज मजबूत है कथा वीएफएक्स तथा एनीमेशन पार्ट भी शानदार है। इस प्रकार आपको  मूवी देखने का थिएटर एक्सपीरियंस बढ़िया हो सकता है।

Brhmastra movie, ब्रह्मास्त्र मूवी
Brhmastra movie review 2022 | ब्रह्मास्त्र मूवी रिव्यु हिंदी 6

ब्रह्मास्त्र मूवी की कहानी

ब्रह्मास्त्र मूवी में इन्हीं ऋषि यों द्वारा अस्त्र प्राप्त करना तथा उन अस्त्रों की पीढ़ी दर पीढ़ी ओं से उनकी रक्षा करते आना तथा वानरास्त्र, नंदी अस्त्र, अग्नि अस्त्र सहित इन सभी अस्त्रों के महा अस्त्र ब्रह्मास्त्र है। जिसके 3 टुकड़े हो चुके थे तथा उसके रक्षक भी अलग-अलग थे। लेकिन  मूवी में अब उन तीन टुकड़ों को पाकर कोई महाशक्तिशाली उस ब्रह्मास्त्र को फिर से जोड़ने की कोशिश करता है। लेकिन अगर यदि उन तीन टुकड़ों को जोड़ दिया जाए तो इस दुनिया के टुकड़े टुकड़े हो सकते हैं यह दुनिया कैसे बचेगी तथा उसको कौन बचाएगा?

Brhmastra movie,ब्रह्मास्त्र मूवी

मूवी  के पहले पार्ट में यही बताया गया है। कथा ब्रह्मास्त्र मूवी का पहला पार्ट यही है उसका नाम शिवा है।

फिल्म में शाहरुख खान का है कमीओ रोल

यह फिल्म अमिताभ बच्चन की भारी गूंजी हुई आवाज से स्टार्ट होती है। इसी के चलते फिल्म में एनिमेशन तथा VFX एक्स के सहायता से मूवी अपना इमेज सेट कर देती है। इसके बाद ब्रह्मास्त्र मूवी में शाहरुख खान का कैमियो किरदार सामने आता है जिससे हमारी ब्रह्मास्त्र मूवी से उम्मीदें और अधिक बढ़ जाती हैं। इस प्रकार ब्रह्मास्त्र मूवी में शुरू में एक अलग सा माहौल बन जाता है

लेकिन कुछ देर बाद ही हमारे सारे अरमान खत्म हो जाते हैं क्योंकि फिल्म में एक लव स्टोरी शुरू हो जाती है जोकि बॉलीवुड फिल्मों की आम बात है। बीच में यह हिंदी मसाला फिल्मों की तरह लगने लग जाती है जिस में गाना बजना लव स्टोरी चलना जैसे सीन होते रहते हैं।

BRAHMĀSTRA OFFICIAL TRAILER | Hindi | Amitabh | Ranbir | Alia | Ayan | In Cinemas 9th September

Presenting the official Trailer of Brahmāstra. Get ready to experience a new world of Ancient Indian Astras and the magic of this extraordinary journey.Brahm...

ब्रह्मास्त्र मूवी में है धुआँधार vfx

बीच में यह ब्रह्मास्त्र मूवी हमें खींची हुई सी लगती है दर्शकों के रिव्यु के तहत हमें यह लगता है कि इस मूवी को लगभग आधा घंटा थोड़ा छोटा भी किया जा सकता था। मूवी के इंटरवेल तक मूवी खींचे खींचे सी लगती है। फिल्म के अंदर वेल के तुरंत बाद ऐसा लगता है कि जैसे कोई और ही मूवी स्टार्ट हो गई हो। इंटरवल के बाद ब्रह्मास्त्र मई में ऐसा लगता है जो से धुआंधार एक्शन शुरू हो गया है और यह क्लाइमैक्स तक रुकने का नाम ही नहीं मिलेगा और असल में ऐसा ही होता है क्लाइमेक्स तक एक्शन जैकसन भरा होता है।

Brhmastra movie, ब्रह्मास्त्र मूवी
Brhmastra movie review 2022 | ब्रह्मास्त्र मूवी रिव्यु हिंदी 7

इंटरवल के बाद वाला पार्ट पहले वाले पार्ट से बहुत अधिक अच्छा है इस फिल्म को हमें दो पार्ट में वहां से नहीं देखना चाहिए हालांकि दोनों पार्ट एक दूसरे से रिलेटेड है। इस फिल्म को कम से कम आधे घंटे से अधिक छोटा बनाया जा सकता था।

मूवी के रिलीज होने से पूर्व ही इसके वीएफएक्स तथा एनिमेशन ग्राफिक्स पर बहुत ज्यादा चर्चा हो रही थी। तथा इसके एनिमेशन ग्राफिक्स vfx3 बहुत ज्यादा तारीफ की जा रही थी। ब्रह्मास्त्र मूवी इन तारीखों पर काबिल भी उतर रही है। मात्र मूवी में एनिमेशन भी शानदार है हर एक छोटी छोटी डिटेल्स पर काम किया गया है हर अस्त्र का रंग भी अलग-अलग है।

Brhmastra movie, ब्रह्मास्त्र मूवी
Brhmastra movie review 2022 | ब्रह्मास्त्र मूवी रिव्यु हिंदी 8

इस तरह मूवी  के डायरेक्टर अयान मुखर्जी ने दर्शकों से अपना वादा पूरा किया। फिल्म की कहानी की दृष्टि से फिल्म कमजोर है लेकिन इसमें बॉलीवुड टच देने का प्रयास किया गया है कहीं-कहीं डायलॉग से ऐसे प्रतीत होता है कि जैसे किसी हॉलीवुड फिल्म को हिंदी में डब करके दिखाया जा रहा हो। मस्त है तथा कहीं तो एक जगह ऐसा लगता है कि स्क्रीन पर जितनी बार भी गोली चलती है

उतनी बार स्क्रीन पर एक हल्की सी स्क्रीन ब्लैक आउट हो जाती है वह फैक्ट बहुत अच्छा लगता है। ब्रह्मास्त्र मूवी में आलिया का रोल कहीं-कहीं ऐसा लगता है जैसे ओवरएक्टिंग हो गई हो।बाकी अन्य कलाकारों में मोनी रॉय तथा नागार्जुन ने अपने रोल को अच्छे से अदा किया है।

यह भी देखे 

झुंझुनू में आधी रात को हुंडई के शोरूम में

मेरा नाम जांगिड़ हैं। में एक रिपोटर हू मुझे लोगो तक सबसे पहले खबर पहुंचना अच्छा लगता हैं।

Leave a Comment