Breaking News,अमेरिका -NATO को पुतिन की खुलेआम धमकी

Breaking News:

अमेरिका-NATO को पुतिन की खुलेआम धमकी

Breaking News,अमेरिका -NATO को पुतिन की खुलेआम धमकी

पुतिन ने कहा है कि अगर रूस और यूक्रेन के बीच में कोई आया या रूस के लोगों को डराया धमकाया तो इसका बहुत बुरा अंजाम देखने को मिलेगा।

रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन ने यूक्रेन के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है तथा मैंने अपने शहर के टेलीविजन पर बयान देते हुए कहा कि वह यूक्रेन में एक स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन शुरू करने जा रहे हैं। जिसका उद्देश्य डिमिलिटराइजेशन है पुतिन ने कहा कि मेरा पूरे यूक्रेन को हथियाने का कोई उद्देश्य नहीं है उन्होंने सीधा सीधा नहीं बोलते हुए अमेरिका और NATO को भी धमकी दी है तथा साथ ही में कहा है कि हमारे ऑपरेशन या हमारे कार्य में दखल देने वालों का अंजाम अच्छा नहीं होगा।

CNN रिपोर्ट के अनुसार चीन के इस ऐलान तथा बयान के बाद ही यूक्रेन की राजधानी कीव  के पास कई धमाके सुनने को मिले तथा विरोधियों के इलाकों में भी धमाके होने की सूचना सामने आ रही है।

पुतिन का बयान

पुतिन ने यूक्रेन की सेना से विनती करते हुए कहा कि कि वह अपने हथियार डाल दे। इसके साथ ही कहा है कि यूक्रेन की सेना ने रूस को डराया धमकाया है उन्होंने एक बयान में यह भी कहा है कि यह सब नियो नाजी लोगो के कहने पर हो रहा हैै।

पूर्वी युक्रेन के द्वारा 2014 में अलगाववादी इलाकों ने मदद मांगी थी उनके कहने पर ही ये कदम उठाए जा रहे है।

Breaking News,अमेरिका -NATO को पुतिन की खुलेआम धमकी

तथा पुतिन ने एक बयान ने ये भी कहा है कि हमारा मकसद पूरे युक्रेन पर कब्जा करना नहीं है हमारा मकसद उन लोगो की सहायता करना है जो पीछे 7-8 सालों से यातना और नरसंहार का शिकार हो रहे है  उसने कहा है की हम उन लोगो को अदालत तक घसीट कर ले जाएंगे जो जनता के साथ अत्याचार कर रहे है या मारा मेरी कर रहे है इसमें रूसी फेडरेशन के लोग भी शामिल हैं। अगर किसी ने भी यूक्रेन ओर रूस के बीच में दखल देने की कोशिश की , लोगों को डराने धमकाने की कोशिश की इसका जवाब तुरंत दिया जाएगा हम चुप नहीं बैठेंगे। और बदले में ऐसा अंजाम भुगतना होगा जिसके बारे में कभी सोचा नहीं होगा। हमले के तुरंत बाद यूक्रेन ने बयान जारी किया कि हम हिफाजत करेंगे और जीतेंगे। पुतिन ने अभी अभी यूक्रेन पर हमला कर दिया है। यूक्रेन के शांत  माहौल वाले शहरों पर हमला किया जा रहा है, यह रूस का आक्रामक व्यवहार प्रदर्शित हो रहा है जिसके चलते हमले हो रहे हैं दुनिया को पुतिन को रोकने के लिए कोई ना कोई कदम उठाना ही होगा। पुतिन के ऐलान को सुनने  के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाय डेन ने इसकी निद्रा की है और कहां है कि पुतिन के इस कदम का बहुत बुरा नतीजा निकलेगा और पूरी दुनिया इसका अंजाम भुगते गी। कई जिंदगियां बर्बाद होगी और इससे जो जनधन की हानि होगी उसका जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ रूसी होगा। अमेरिका और उसके सहायक देश मिलकर इसका निर्णायक फैसला निकाल रहे हैं

मेरा नाम जांगिड़ हैं। में एक रिपोटर हू मुझे लोगो तक सबसे पहले खबर पहुंचना अच्छा लगता हैं।

Leave a Comment