IMG 20220224 195227 544 JhunjhunuLive.Com :- jhunjhunu news update | Jhunjhunu News | jhalko jhunjhunu news

Breaking news:- Budjet 2022  नए बजट में झुंझुनू शहर को मिली ये नई सुविधाएं; नए बजट में झुंझुनू शहर को मिलेंगे 80. 50 करोड़ रुपए जैसे शहर में मेडिकल कॉलेज लाने की बात है तथा इसके साथ ही छात्राओं के लिए 3कन्या महाविद्यालय खोलने की घोषणा की गई है ।

Budjet 2022, jhunjhunu live, jhalko jhunjhunu, jhalko jhununu news

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चौथा बजट पास करते हुए झुंझुनू को सौगात से भर दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपनी सपा के सभी विधायकों को खुश करने की कोशिश की है सभी विधायकों ने अपने क्षेत्र के लिए बजट की मांग की थी तथा मुख्यमंत्री जी ने उनकी सहायता करने का ऐलान किया है

Budjet 2022 :- झुंझुनू के विधायक बृजेंद्र ओला और परिवहन मंत्री ने झुंझुनू को सौगात के रूप में मेडिकल कॉलेज देने की घोषणा की है तथा इसके साथ ही झुंझुनू में 240 बेड का अस्पताल बनाया जाएगा। तथा बंडा विधायक रीटा चौधरी के विधानसभा क्षेत्र में एसडीएम कार्यालय की स्वीकृति दे दी गई है

तथा वही नवलगढ़ में जिला हॉस्पिटल खोलने की घोषणा कर दी गई है। तथा झुंझुनू में छात्राओं की ओर देखते तीन कन्या महाविद्यालय को खोलने की घोषणा कर दी गई है जो मुकुंदगढ़ ,गुड्डा और खेतड़ी में खोले जाएंगे। मंडा में उपखंड कार्यालय स्वीकृत कर दिया गया है इससे पहले मंडावा के लोगों को मैसेज आना पड़ता था बिसाऊ को उप तहसील से तहसील का दर्जा दिया गया है। तथा इसके साथ ही गुड्डा में उप तहसील बनाया गया है।

झुंझुनू विधानसभा क्षेत्र को Budjet 2022 में यह मिला;

Budjet 2022 झुंझुनू के विधायक विजेंद्र सिंह ओला की लाख कोशिशों के बाद आखिरकार झुंझुनू में नर्सिंग कॉलेज की घोषणा कर दी गई है। झुंझुनू के बीडीके अस्पताल में मेडिकल कॉलेज के लिए 240 नए बेड की स्वीकृति दे दी गई है। मेडिकल कॉलेज के लिए ₹80 करोड़ 50लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। एक सावित्रीबाई फुले वाचनालय भी बनेगा। झुंझुनू क्षेत्र की सड़कों के लिए भी बजट पास कर दिया गया है। इस तरह से नगर परिषद को 25 किलोमीटर वह बगड़ नगरपालिका 15 किलोमीटर सड़कों की रिपेयर के लिए पैसा मिलेगा। वाकई में इस बार बजट झुंझुनू क्षेत्र के लिए सौगात के रूप में है।

नवलगढ़ विधानसभा को Budjet 2022 में यह मिला ;

नवलगढ़ विधायक राजकुमार शर्मा जी की कोशिशों से उप जिला अस्पताल जिला अस्पताल बन जाएगा। नवलगढ़ शहर में जिला स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं भी मिलने लगेंग। नवलगढ़ में सड़कों के लिए भी बजट दिया गया है मुकुंदगढ़ को सौगात के रूप में कन्या महाविद्यालय दिया गया है। नवलगढ़ शहर को डरनेज के  लिए अलग से बजट देने की बात कही गई है मुकुंदगढ़ नगर पालिका क्षेत्र में सड़कों की घोषणा की गई है।

पिलानी विधानसभा Budjet 2022 में यह मिला;

Budjet 2022 पिलानी विधानसभा विधायक जेपी चंदेलिया किला कोशिशों से विधानसभा को बजट में सौगात के रूप में एग्रीकल्चर कॉलेज दी गई है इसके साथ ही पिलानी -सूरजगढ़-बुहाना- पचेरी हरियाणा बॉर्डर तक टूटी-फूटी सड़कों के कार्य के लिए भी बजट दिया गया। पिलानी को सौंदर्य करण बजट भी दिया गया है।

उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र को नए बजट में यह मिला;

Budjet 2022 राजेंद्र सिंह गुड्डा की प्रयासों से विधानसभा क्षेत्र उदयपुरवाटी को उदयपुरवाटी को चमकाने की बात कही गई है। गुढ़ागौड़जी नगर पालिका, मंत्री जी की खुद के गांव गु ढा में उप तहसील की घोषणा की गई है।

खेतड़ी विधानसभा को नए बजट में यह मिला;

खेतड़ी विधायक और पूर्व मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र खेतड़ी मैं छात्राओं के लिए कन्या महाविद्यालय लाने की घोषणा की गई है।

मंडावा विधानसभा क्षेत्र को नए बजट में यह मिला;

Budjet 2022 नए बजट में सबसे बड़ी घोषणा मंडावा विधानसभा की लिखी गई है मंडावा शहर में एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा की गई है अब मंडावा विधानसभा में दो उपखंड कार्यालय हो जाएंगे। विधायक रीटा चौधरी जी के खूब प्रयासों से बिसाऊ की उप तहसील से तहसील में बदल दिया जाएगा तथा इसके साथ ही मलसीसर में पशुओं के लिए पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय खोलने की बात कही गई है।

  1. झुंझुनू में मेडिकल कॉलेज के लिए दिए जाएंगे ₹80.50 करोड़ रुपए जिसकी 240 बेड की क्षमता होगी।
  2. झुंझुनू में खोला जाएगा नर्सिंग कॉलेज।
  3. मंडावा में एक उपखंड अधिकारी कार्यालय भी।
  4. बिसाऊ  में तहसील तथा गुडा में एक उप तहसील।
  5. चिड़ावा मैं कृषि महाविद्यालय व मंडावा  में पशुओं के लिए पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय भी खोला जाएगा।
  6. नवलगढ़ का अस्पताल जिला अस्पताल में तब्दील कर दिया जाएगा।
  7. सूरजगढ़ में सिविल न्यायाधीश मजिस्ट्रेट न्यायालय भी खोला जाएगा।
  8. लड़कों के लिए 78 करोड का बजट जिसमें सुल्ताना- गोवला  सड़क , मंडावरा से मनसा माता(उदयपुरवाटी)
  9. पिलानी -सूरजगढ़ ,बुहाना – पचेरी हरियाणा सीमा तक(सूरजगढ़ /पिलानी)
  10. नवलगढ़ में ड्रेनेज सिस्टम पर एवं अन्य आधारभूत विकास कार्य के लिए रुपए भी खर्च कर दिए जाएंगे।

 

Join Telegram Click here

आशा करते हैं कि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी बहुत ही अच्छी लगी अगर आपको कोई भी सवाल हो तो आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । और झुंझुनू न्यूज़ को टेलीग्राम से जुड़ने के लिए टेलीग्राम लिंक पर क्लिक करें ।

Jhalko Jhunjhunu News 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.