MHT CET result 2022 कैसे निकाले? देखें

MHT CET result 2022 : फिजिक्स केमेस्ट्री बायो ग्रुप तथा फिजिक्स केमेस्ट्री मैथमेटिक्स ग्रुप के लिए MHT CET result 2022 जारी हो गया है।

MHT CET result 2022

MHT CET परीक्षा जानकारी

MST CET परीक्षा स्टेट कॉमन एंटरेंस टेस्ट सेल महाराष्ट्र राज्य की तरफ से 15 सितंबर 2022 को फिजिक्स केमिस्ट्री लता मैथमेटिक्स एवं फिजिक्स केमिस्ट्री कथा जीव विज्ञान अर्थात बायोलॉजी ग्रुप्स के लिए एमएचटी सीईटी परीक्षा 2022 के रिजल्ट की घोषणा की गई है।

MHT CET result 2022 चेक करने का तरीका

  • सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर जाना होगा।
  • उसके बाद होम पेज पर जाएं।
  • होम पेज पर जाने के बाद में रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • क्लिक करते ही आपको लॉगइन पेज सामने आएगा।
  • लॉगइन के लिए आप अपना एप्लीकेशन नंबर तथा अपनी डेट ऑफ बर्थ लिखें।
  • लॉगइन के बाद आपको MHT CET result 2022 के रिजल्ट का स्कोरकार्ड दिखाई देगा।

रिजल्ट की एक प्रति आप डाउनलोड कर सकते हैं ताकि है आपके भविष्य में किसी भी संदर्भ के लिए काम आए।

MHT CET result 2022

ध्यान दीजिए कि हाल ही में आज 15 सितंबर को MHT CET result 2022 जारी तो कर दिया गया है लेकिन अभी भी इसके टॉपर्स की लिस्ट जारी नहीं हुई है। इसके अलावा इसके स्पेसलिस्ट कमेटी की तरफ से छात्रों के प्रतिक्रिया तथा उनकी समीक्षा की दृष्टि से सीईटी ने MHT CET के छात्रों को परीक्षा के कई प्रश्नों के लिए पूरे अंक देने का निश्चय किया है।

MHT CET result 2022

MST CET की लास्ट आंसर की पहले जारी की गई थी उसके बाद छात्रों की प्रतिक्रिया हुई तथा उसके बाद सीईटी सेल की स्पेशलिस्ट कमेटी ने आंसर की में बदलाव की गुहार लगाई थी। जैसे परीक्षा के कुछ प्रश्नों के लिए पूरे अंक देना तथा कई उत्तरों के सही उत्तर बदलना।

मएचटी सीईटी परीक्षा का आयोजन कब हुआ 

महाराष्ट्र राज्य में एमएचटी सीईटी 2022 की परीक्षा फिजिक्स केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स के लिए इस परीक्षा का आयोजन 5 अगस्त 2022 से 11 अगस्त 2022 तक के लिए किया गया था। जबकि फिजिक्स केमिस्ट्री तथा जीव विज्ञान के समय के लिए इस परीक्षा का आयोजन 12 अगस्त 2022 से लेकर 20 अगस्त 2022 तक के लिए किया गया था।

परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के मोड में हुई थी। परीक्षा का आयोजन महाराष्ट्र राज्य के निर्धारित केंद्रों पर हुई थी। लेकिन अब छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि आज 15 सितंबर 2022 को MHT CET result 2022 जारी कर दिया गया है। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट से अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं।

MHT CET result 2022

निम्न जानकारियों की होगी जरूरत

MHT CET result 2022 डाउनलोड करने के लिए एमएचटी सीईटी 2022 के आवेदन संख्या रोल नंबर डेट ऑफ बर्थ तथा आईडी के पासवर्ड जैसी जानकारियों की जरूरत पड़ेगी। यह सभी जानकारियां उम्मीदवार के प्रवेश पत्र पर अंकित होती हैं।

MHT CET Result 2022 देखने के लिए दी गई लिंक पर क्लिक करें

MHT CET result download

एमएचटी सीईटी परीक्षा के आगे का प्रोसेस

जो भी परीक्षार्थी एमएचटी सीईटी परीक्षा में पास होगा उनको एमएचटी सीईटी परीक्षा की ऑनलाइन काउंसलिंग में भाग लेना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों को इंजीनियरिंग तथा टेक्नोलॉजी कृषि एवं फार्मेसी से संबंधित स्नातक पाठ्यक्रमों में एडमिशन मिल सकेगा।

अगर आपको हमारी जानकारी पसंद आई तो आप नीचे कमेंट करके हमें बता सकते हैं। हम आशा करते हैं कि आप भी एमएचटी सीईटी 2022 परीक्षा में पास हुए होंगे तथा हम आपके उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं।

यह भी देखे

नीरज चोपड़ा

मेरा नाम जांगिड़ हैं। में एक रिपोटर हू मुझे लोगो तक सबसे पहले खबर पहुंचना अच्छा लगता हैं।

Leave a Comment