Tata Safari Price In India 2023, Launch Date, Full Specifications, Colours, Warranty, Waiting Time, Reviews in Hindi

Tata SafariTata Motors ने फरवरी के अंत में Safari का एक new variant पेश किया। लेकिन इसके आधिकारिक रूप से लॉन्च होने से पहले ही, कई डीलरशिप्स ने three-row SUV के लिए बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया था। सफारी हमेशा घरेलू वाहन निर्मा ता के लिए एक प्रसिद्ध नेमप्लेट रही है। ऐसे समय में जब SUVs बस में सवार हो रही थीं, Tata Safari ने भारतीयों को अपना दीवाना बना लिया था.

नई Safari के आने से ऐसा लगता है कि कंपनी काफी संख्या में लोगों को शोरूम की ओर आकर्षित करने में कामयाब रही है। वर्तमान में, भारत में Safari के लिए प्रतीक्षा अवधि 2.5 महीने (या 45 दिन) तक हो सकती है। जाहिर है, ऐसे कई लोग हैं जो अभी भी टाटा सफारी खरीदना चाहेंगे। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी टॉर्क कन्वर्टर शामिल हैं। ग्राहकों को अच्छी तरह से सुरक्षित रखने के लिए, टाटा ने नई सफारी को कई उन्नत सुरक्षा सुविधाओं के साथ लोड किया है। इसकी उपकरण सूची में कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ट्रैक्शन कंट्रोल, रोल-ओवर मिटिगेशन और हिल होल्ड कंट्रोल शामिल हैं।

Tata Safari 2023 In Hindi

इस महीने की शुरुआत में, टाटा मोटर्स ने घोषणा की कि उसने दिल्ली-एनसीआर में एक ही दिन में सफारी की 100 इकाइयां वितरित की हैं। अगर आप भी टाटा सफारी को बुक करने की योजना बना रहे हैं, तो यहां कुछ महत्वपूर्ण बातें हैं जो आपको इसकी प्रतीक्षा अवधि के बारे में जानने की जरूरत है। ऑटो-कार इंडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टाटा सफारी की वर्तमान में 45 दिनों की प्रतीक्षा अवधि है। SUV का टॉप-स्पेक XZA+ सबसे अधिक मांग वाला संस्करण रहा है।

टाटा सफारी में जेनॉन एचआईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, 18-इंच मशीन्ड एलॉय, ऑयस्टर व्हाइट इंटीरियर थीम, बेंटेके केलिको ऑयस्टर व्हाइट लेदर सीट अपहोल्स्ट्री, सिक्स-वे पावर्ड ड्राइवर सीट, 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, और 9 जेबीएल स्पीकर हैं। एक एम्पलीफायर, छह एयरबैग, ऑटो-होल्ड के साथ एक इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और एक मनोरम सनरूफ के साथ। कुल मिलाकर, टाटा सफारी छह वेरिएंट में उपलब्ध है।

XZ+ पर आधारित एक Safari एडवेंचर संस्करण भी है। केवल XM, XZ, XZ+ और Adventure ट्रिम्स में ऑटोमैटिक विकल्प मिलता है। Tata Safari K-Rotec 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो अधिकतम 170PS की शक्ति और 350Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

Tata Safari Price In India 2023, Launch Date, Full Specifications, Colours, Warranty, Waiting Time, Reviews in Hindi

 

TATA Safari Details 2023 in Hindi

launch date 2023
Price in India Rs.15.85 – 24.56 Lakh
Brand Name Tata Motors
Model Safari
Seating Capacity 6,7 Seater
Fuel Type Battery Type
Transmission Manual & Automatic
Official Site tatamotors.com

 

TATA Safari Features (टाटा सफारी के नए फीचर्स  )

हालांकि टाटा सफारी को कुछ लोगों द्वारा लग्जरी कार नहीं माना जा सकता है, यह निश्चित रूप से एक उत्कृष्ट विकल्प है यदि आप एक नए वाहन के लिए बाजार में हैं। इस सेडान को इसकी असाधारण हैंडलिंग और ईंधन दक्षता के लिए सराहा गया है, जो इसे एक बढ़िया विकल्प बनाता है यदि आप अपनी परिवहन लागत पर पैसा बचाना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त, बाहरी डिजाइन स्टाइलिश और आधुनिक दिखने वाला है, जो इसे आज उपलब्ध सबसे लोकप्रिय विकल्पों में से एक बनाता है।

 

Power Steering Yes
Power Windows Front Yes
Anti Lock Braking System Yes
Air Conditioner Yes
Driver Airbag Yes
Passenger Airbag Yes
Automatic Climate Control Yes
Fog Lights – Front Yes
Alloy Wheels Yes

 

TATA Safari Specification ( टाटा सफारी विशिष्टता )

इंटीरियर में उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री जैसे लकड़ी की ट्रिम और चमड़े की सीटें भी हैं, जो सवारी में अतिरिक्त आकर्षण और आराम जोड़ती हैं। और अंतिम लेकिन कम नहीं, टाटा सफारी कई सुविधाओं के साथ मानक के रूप में आती है जो आमतौर पर केवल अधिक महंगी कारों में पाई जाती हैं जैसे कि जलवायु नियंत्रण प्रणाली और नेविगेशन प्रणाली। ये सभी कारक टाटा सफारी को एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं चाहे आप अपनी पहली कार की खरीदारी कर रहे हों या नए मॉडल में अपग्रेड कर रहे हों।

tata safari, टाटा सफारी न्यू मॉडल, टाटा सफारी टॉप मॉडल, price सफारी कार कीमत, न्यू टाटा सफारी, न्यू टाटा, सफारी न्यू मॉडल, टाटा सफारी प्राइस टॉप मॉडल 2023, टाटा सफारी 2021, टाटा सफारी न्यू मॉडल 2023 price, टाटा सफारी एक्सएम, टाटा सफारी न्यू मॉडल 2023, टाटा सफारी न्यू,

 

ARAI Mileage 14.08 kmpl
City Mileage 14.0 kmpl
Fuel Type Diesel
Engine Displacement (cc) 1956
No. of cylinder 4
Max Power (bhp@rpm) 167.67bhp@3750rpm
Max Torque (nm@rpm) 350nm@1750-2500rpm
Seating Capacity 6, 7
Transmission Type Automatic
Boot Space (Liters) 73
Fuel Tank Capacity 50.0
Body Type SUV

 

Engine and Transmission

 

Engine Type Kryotec 2.0 L Turbocharged Engine
Displacement (cc) 1956
Max Power 167.67bhp@3750rpm
Max Torque 350nm@1750-2500rpm
No. of cylinder 4
Valves Per Cylinder 4
Turbo Charger
TransmissionType Automatic
Gear Box 6-Speed

Fuel & Performance

Fuel Type Diesel
Diesel Mileage (ARAI) 14.08
Diesel Fuel Tank Capacity (Litres) 50.0
Diesel Highway Mileage 16.0
Emission Norm Compliance BS VI
Report Incorrect Specs

 

tata safari, टाटा सफारी न्यू मॉडल, टाटा सफारी टॉप मॉडल, price सफारी कार कीमत, न्यू टाटा सफारी, न्यू टाटा, सफारी न्यू मॉडल, टाटा सफारी प्राइस टॉप मॉडल 2023, टाटा सफारी 2021, टाटा सफारी न्यू मॉडल 2023 price, टाटा सफारी एक्सएम, टाटा सफारी न्यू मॉडल 2023, टाटा सफारी न्यू,

Suspension, Steering & Brakes

 

Front Suspension Independent Lower Wishbone McPherson Strut with Coil Spring & Anti Roll Bar
Rear Suspension Semi Independent Twist Blade with Panhead Rod and Coil Spring
Steering Type Power
Steering Column Tilt & Telescopic
Front Brake Type Disc
Rear Brake Type Disc
Report Incorrect Specs

Dimensions & Capacity

Length (mm) 4661
Width (mm) 1894
Height (mm) 1786
Boot Space (Litres) 73
Seating Capacity 6, 7
Wheel Base (mm) 2741
Kerb Weight (Kg) 1825
No of Doors 5

 

TATA Safari Price In India 2023 ( भारत में टाटा सफारी की कीमत 2023) 

2023 Tata Safari फेसलिफ्ट SUV के 2 इंजन-ट्रांसमिशन कॉम्बिनेशन के साथ आने की संभावना है, जिसकी अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत रुपये के बीच होगी। 15.85 लाख और रु। 24.56 लाख। सफारी 6 और 7-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है। इसकी कीमत 14.69 लाख रुपये से शुरू होकर 21.45 लाख रुपये तक है। 6-सीटर कॉन्फ़िगरेशन केवल टॉप-स्पेक XZ+ पर आता है, जबकि सभी वेरिएंट 7 सीटों के साथ मानक के रूप में उपलब्ध हैं।

tata safari, टाटा सफारी न्यू मॉडल, टाटा सफारी टॉप मॉडल, price सफारी कार कीमत, न्यू टाटा सफारी, न्यू टाटा, सफारी न्यू मॉडल, टाटा सफारी प्राइस टॉप मॉडल 2023, टाटा सफारी 2021, टाटा सफारी न्यू मॉडल 2023 price, टाटा सफारी एक्सएम, टाटा सफारी न्यू मॉडल 2023, टाटा सफारी न्यू,

How to Book TATA Safari Online 

कंपनी की एक विज्ञप्ति के अनुसार, नई प्रीमियम एसयूवी को अब 30,000 रुपये की रिफंडेबल राशि पर बुक किया जा सकता है। यह या तो ऑनलाइन या निकटतम टाटा मोटर्स पर जाकर किया जा सकता है

अधिकृत डीलरशिप, कंपनी ने विज्ञप्ति में कहा। उन सभी लोगों के लिए अच्छी खबर है जो नई टाटा सफारी की बुकिंग शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। टाटा मोटर्स ने गुरुवार को अपने प्रमुख स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) के लिए बुकिंग शुरू कर दी, जिसकी डिलीवरी जल्द ही शुरू होगी।

विज्ञप्ति में आगे कहा गया है कि कीमत की घोषणा और वाहन की डिलीवरी जल्द ही शुरू होगी। ऑटो प्रमुख ने पिछले महीने के मध्य में अपनी पुणे स्थित विनिर्माण सुविधा से अपनी पहली सफारी इकाई शुरू की थी। कंपनी ने विज्ञप्ति में दावा किया कि इसके अलावा, एक्सटी संस्करण में आईआरए कनेक्टिविटी, पूरी तरह से स्वचालित जलवायु नियंत्रण, और खंड में सबसे व्यापक पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाओं की पेशकश करने की उम्मीद है।

Colours of Tata-Safari 2023

टाटा सफारी 2023 सात अलग-अलग रंगों- व्हाइट गोल्ड, ब्लैक गोल्ड, रॉयल ब्लू, ऑर्कस व्हाइट, डेटोना ग्रे, ट्रॉपिकल मिस्ट और ट्रॉपिकल मिस में उपलब्ध है।

Warranty

  • 2 yr/100,000 km

टाटा मोटर्स द्वारा निर्मित प्रत्येक टाटा वाहन और उसके पुर्जों को मालिक के मैनुअल में उल्लिखित नियमों और शर्तों के अधीन सामग्री और कारीगरी दोषों से मुक्त होने की गारंटी है। वारंटी वाहन की बिक्री की तारीख से पहले मालिक को शुरू होती है।

Waiting Time

ऑटोकार इंडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 2023 टाटा सफारी की वर्तमान में 45 दिनों की प्रतीक्षा अवधि है। SUV का टॉप-स्पेक XZA+ सबसे अधिक मांग वाला संस्करण रहा है।

आटोमेटिक और मैन्युअल cars लेने से पहले रखें इन चीज़ो का ध्यान

Conclusions

टाटा सफारी एसयूवी जल्द ही भारतीय सड़कों पर उतरने के लिए तैयार है। हालांकि अभी इसे सीमित मॉडल में ही बुक किया जा सकता है। इसलिए, यदि आप इस साहसिक एसयूवी का अनुभव करना चाहते हैं तो हम आपको सलाह देते हैं कि इसे पहले से ही बुक कर लें। सुपर फास्ट लेन पर कार को आपके दरवाजे तक पहुंचने में लगभग 10-12 घंटे लगेंगे। यदि बुकिंग विफल हो जाती है और वाहन बिना बारी के उपलब्ध हो जाता है, तो चिंता न करें क्योंकि अन्य लक्ज़री एसयूवी और सेडान अपने ग्राहकों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

 

 

Leave a Comment